News

Gmail Down: Google की कई सेवाएं एक बार में ठप, YouTube से Google Meet तक

Google का Gmail (जीमेल) सर्वर डाउन हो गया है, जिसकी वजह से भारत समेत कई देशों के यूजर्स ईमेल नहीं भेज पा रहे हैं। कई यूजर्स ने अटैचमेंट फेल होने की शिकायत भी की है। Gmail के अलावा Google Drive, Google Docs, Google Keep, Google Chat और Google Meet में भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Google भी इस समस्या से वाकिफ हो गया है और गूगल ने कहा है कि वह इस गलती को जल्द से जल्द ठीक करने का काम कर रहा है। इसके साथ ही डाउनडिटेक्टर( https://downdetector.in/status/gmail/) के मुताबिक YouTube के सर्वर में भी समस्या है, जिसके कारण लोगों को वीडियो अपलोड करने में परेशानी हो रही है। Google ने कहा है कि gmail की समस्या दोपहर डेढ़ बजे तक fix हो जाएगी, इसके लिए टीम काम कर रही है।

Downdetector India: Gmail Down status
Downdetector India: Gmail Down status

डाउनडिटेक्टर के मुताबिक Gmail में यह गलती सुबह 9.50 बजे आई और खबर लिखे जाने तक बनी रही। Gmail में 62 प्रतिशत लोगों को अटैचमेंट में दिक्कत होती है, लॉगिन में 30 प्रतिशत और ई-मेल प्राप्त करने में 10 प्रतिशत । गूगल डैशबोर्ड के मुताबिक Gmail, Google Drive, Google Docs, Google Group, Google Chat,Google Meet, Google Services ठप हैं ।

Google के मुताबिक Gmail में ई-मेल भेजने में समस्या आ रही है, जबकि लोगों को गूगल मीट में रिकॉर्डिंग करने और ड्राइव में फाइल बनाने में समस्या हो रही है। साथ ही एडमिन कंसोल में अपलोड करने की समस्या है और गूगल चैट में मैसेज पोस्ट करने में भी परेशानी हो रही है।

इसके साथ ही डाउनडिटेक्टर के मुताबिक, Youtube पर अपलोडिंग की समस्या सुबह 9 बजे शुरू हो गई है, जबकि 11.52 मिनट पर सबसे बड़ी समस्या रही है। 60 प्रतिशत लोगों को वीडियो देखने में परेशानी होती है, 30 प्रतिशत ने अपलोड मे और 10 प्रतिशत को साइट खोलने में परेशानी हो रही है ।

BEST MOBILE PHONES UNDER 15000 IN INDIA

Related posts
NewsTop 5

The Best affordable SSD/HDD for 2020

News

See the first glimpse of Samsung Galaxy M51 with 7000 mAh battery, know how this phone is

GamingNews

PUBG मोबाइल ने PUBG Mobile Campus Championship 2020 टूर्नामेंट की घोषणा की

News

Jio के ये प्लान मुफ्त IPL 2020 Live Streaming के साथ आएंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *